शनिवार, 14 जनवरी 2023

शराब जुआ

https://youtu.be/v2EMVxBaUNg

    2122 2122 2122 212

नाम नहीं लूंगा जिम्मेदार लोग कौन थे
लौट के आया हूं ड्य़ूड अपने डेथ ज़ोन से
शायरी का शौक था और वीडियो का ट्रेंड था
मां ने एक कैमरा दिलाया मुझे लोन पे

टीक टोक बंद हुआ तो आया वाइ टी चलन
जाने कितने टोकरों का हो गया था धंधा बंद
एरिया तो ठीक ही ठीक ऑल डिस्टिक्ट में भी
सिर्फ मेरे पास था वाइ टी प्ले बटन

वाइ टी प्ले बटन ने बदली मेरी जिंदगी
दोस्तों से प्यार और लोगों से इज्जत मिली
ऐडसेंस की कमाई ग्रुप में मनहूस थी
पैसे वैसों के लिए थी टूट गई फैमिली

सब बिछड़ गए थे यार जो भी मेरे साथ थे
दूसरों की संगति में जाने लगा लॉज पे
मैं अमीरजादों की करने लगा बराबरी
कर दिया खाली अकाउंट पैसे लिए ब्याज पे

खूब खेली ताश मैंने खूब पी शराब
खुद के हाथों खुद की कर ली जिंदगी खराब
दिल दिमाग आत्मा से टूटा उस वक्त
दूसरों के सामने जब रोया मेरा बाप

बाप रो रहा था और रो रही थी फैमिली
वक्त की सुई थी मेरी उम्मीदों से खेलरी
दोगुना था भार सर में मर्ज था उधार का
बीस हज़ार मंथ कर्ज दस हज़ार सैलरी

सांय सांय रात में थे जब भी कुत्ते भौंकते
ब्याज वाले आ गए घर दिल दिमाग सोचते
कभी इधर कभी उधर करवट बदलता रातभर
कर्जदार आके मुझको ख्वाब में थे नोंचते

टेबलो पे हारे पैसे देना कई सांप को
क्या कहूं किसी को दोष देता अपने आपको
इसकी टोपी उसके सर मैं सोचता था रातभर
किस से ले लूं कर्ज जो बताए नहीं बाप को

क़र्ज़ था कई का पर मैं एक शक्श से डरा
ऐसा दाव खेला मैंने सोचा आज मैं मरा
शाम तक पैसे नहीं तो बोल दूंगा बाप को
बाप की धमकी से मैंने बेंच दीया कैमरा

एक रात लेटे लेटे फैन घूरता रहा
दिलसे इक आवाज़ आई धड़कनों नेये कहा
दो मिनट में होंगे सारे दर्द खत्म फिरभी बट
क्या बदल जायेगी तेरी जिंदगी की दास्तां

कल सही था वक्त तूने सबसे लेके का लिया
आज बुरा वक्त है तो मुंह को क्यूं छूपा लिया
साथ तेरे टूट जाएंगी सभी की उम्मीदें
तेरे बाद लोग तेरी मां को देंगे गालियां 

खूब खेली ताश मैंने खूब पी शराब
खुद के हाथों खुद की कर ली जिंदगी खराब
दिल दिमाग आत्मा से टूटा उस वक्त
दूसरों के सामने जब रोया मेरा बाप
Previous Post
Next Post

About Author

0 comments: